पत्रकारिता झूठ का पुलिंदा :- अमिताभ बच्चन

महानायक अमिताभ बच्चन समाचारपत्र ‘मुंबई मिरर’ को क्षमा करते नहीं दिख रहे हैं। समाचारपत्र की अभिनेत्री ऐश्वर्य राय बच्चन के पेट की तपेदिक की वजह से गर्भवती न हो पाने की खबर पर अब अमिताभ की मांग है कि ‘मुंबई मिरर’ इस लेख के लिए माफी मांगे।

अमिताभ ने अपने ब्लॉग ‘डब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यू डॉट बिगबी डॉट बिगअड्डा डॉट कॉम’ पर लिखा है कि, "मुंबई मिरर जैसे प्रतिष्ठित और सम्मानित समाचारपत्र में इस तरह का गैरपेशेवर और झूठा लेख प्रकाशित होना परेशानी की बात है। इससे इस लेख को लिखनेवाले पत्रकार, प्रकाशित करनेवाले संपादक और समाचारपत्र का अपमान हुआ है।"

उन्होंने कहा कि, "इस लेख में भारतीय प्रेस परिषद द्वारा निर्धारित पत्रकारिता के मानदंडों का उल्लंघन हुआ है। इसने खुद के अपमान के अलावा बच्चन परिवार को भी नुकसान पहुंचाया है।"

समाचारपत्र के गुरुवार के अंक में ‘प्रेग्नेंट पॉज-ऐश्वर्य राय बच्चन’ शीर्षक से एक लेख प्रकाशित हुआ था। इस लेख में कहा गया था कि ऐश्वर्य राय बच्चन पेट की तपेदिक और उसके इलाज के कारण गर्भवती नहीं हो पा रही हैं। लेख में यह भी कहा गया था कि अमिताभ अपने बेटे और बहू पर पोते के लिए दबाव बना रहे हैं।

अमिताभ ने ‘मुंबई मिरर’ की संपादक मीनल बघेल को भी पत्र लिखा है, जिसमें उन्होंने कहा है कि समाचारपत्र के मनोरंजन खंड के प्रथम पृष्ठ पर लिखकर माफी मांगी जाए और इसमें संबंधित पत्रकार और संपादक के हस्ताक्षर भी हों। उन्होंने बच्चन परिवार के अपमान की भरपाई के लिए तपेदिक के मरीजों के लिए काम करनेवाली किसी राष्ट्रीय धर्मार्थ संस्था को कुछ कोष देने के लिए भी कहा है।

No comments:

Post a Comment