लोक सभा में मंत्रियों की आईपीएल में भूमिका को लेकर सवाल !!

आज लोक सभा में जोरदार हंगामा हुआ है और विपक्ष ने सरकार के कुछ मंत्रियों की आईपीएल में भूमिका को लेकर सवाल उठाया । आईपीएल विवाद को लेकर लोकसभा में विपक्ष ने सरकार को घेरते हुए आरोप लगाया है कि सरकार की जांच एजेंसिया इस विवाद का सच सामने लाने में सक्षम नहीं दिख रही हैं। विपक्ष ने जेपीसी की मांग करते हुए भारी शोर -शराबा किया है जिसके बाद लोकसभा को दिन में 2 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया है।

विपक्ष की नेता सुषमा स्वराज ने कहा है कि ऐसा लगता है कि सरकार अपने गठबंधन को बचाने के लिए काम कर रही है। उन्होंने कहा कि केंद्र में शामिल दो मंत्रियों का नाम इस विवाद में आता दिख रहा है ऐसे में इस विवाद का सच सामने आना चाहिए और इसके लिए जेपीसी का गठन किया जाना चाहिए।

जद यू के राष्ट्रीय अध्यक्ष शरद यादव ने आईपीएल कमिश्नर ललित मोदी पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा है कि आईपीएल में लूट मची हुई है और ऐसा लगता है कि आईपीएल लुटेरों का अड्डा है। उन्होंने खेल मंत्री की भूमिका पर भी सवाल उठाते हुए कहा कि जब से यह पूरा विवाद सामने आया है खेल मंत्री केवल बयानबाजी के अलावा कुछ विशेष करने में नाकाम रहे हैं। उन्होंने हालांकि यह माना कि जब से प्रणव मुखर्जी ने इस पूरे विवाद सख्त रूख अपनाते हुए जांच पर नजर रखनी शुरू की है तब से कुछ सच सामने आते दिख रहा है।

आईपीएल विवाद पर बोलते हुए सीपीआई ने कहा है कि जिस तरह से आईपीएल में घोटाले की बात सामने आ रही है उसे देखकर ऐसा लगता है कि इस खेल में विदेशों से काफी मात्रा में धन लगाया गया है। लेफ्ट ने सरकार पर सवालिया प्रश् न दागते हुए पूछा है कि २१ माह से आईपीएल की जांच क्यों नहीं की गई
वित्त मंत्री प्रणव मुखर्जी ने लोकसभा में आईपीएल विवाद पर सरकार का पक्ष रखते हुए कहा है कि जांच एजेंसियों को आईपीएल मामले में छापेमारी का आदेश दिया है और इस संबंध में कार्रवाई और विवेचना का काम चल रहा है।


No comments:

Post a Comment