उड़ीसा सी एम् आवास को उड़ाने की धमकी !!


उडीसा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक को संदिग्ध माओवादियो ने ई-मेल भेजकर उनके आवास और अन्य ठिकानों को विस्फोट से उडाने की धमकी दी है। इस ई-मेल में माओवादी नेता किशनजी और विक्रम को पुलिस की गोली लगने से हुए जख्म का जिक्र भी किया गया हैै। 

 इसके मद्देनजर पटनायक, मुख्यमंत्री निवास और अन्य प्रतिष्ठानों की सुरक्षा और बढा दी गई है। अधिकारियों ने बताया कि यह ई-मेल शनिवार को आया था। ई-मेल में इस बात के< संकेत मिलते है कि शीष्ü माओवादी नेता किशनजी और बिकराम को हाल में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड में गोलियां लगी थीं।

 ई-मेल में कहा गया है कि जब तक आप संयुक्त विशेष्ा अभियान या ग्रीन हंट शुरू करेंगे, हम भुवनेश्वर, कटक और पुरी पर एक साथ हमले शुरू कर देगे। राज्य में अर्धसैनिक बलों की तैनाती पर मुख्यमंत्री को ज्यादा खुशी नहीं मनाने की नसीहत देते हुए कहा गया है कि अतिरिक्त बल की तैनाती पर आपकी खुशी अस्थाई है। 

सरकारी सूत्रों ने कहा है कि मुख्यमंत्री की सुरक्षा बढा दी गई है। उन्हें पहले से जेड प्लस कैटिगरी सुरक्षा मिली हुई है। मुख्यमंत्री निवास के इर्द-गिर्द स्पेशल सिक्युरिटी बटेलियन की तैनाती की गई है। राज्य सचिवालय और उन सभी जगहों पर नक्सल विरोधी फोर्स की तैनाती की गई है जहां मुख्यमंत्री अक्सर जाते है। धमकी भरा ई-मेल भेजने वाले का पता लगाने में उडीसा पुलिस के साइबर एक्सपर्ट लगे हुए है।

No comments:

Post a Comment