शारजाह की शरिया अदालत ने 17 भारतीयों को सज़ा सुनाई !!


शारजाह की शरिया अदालत ने 17 भारतीयों को पिछले साल विद्वेषपूर्ण हमले में एक पाकिस्तानी व्यक्ति की हत्या करने और तीन अन्य को घायल करने के लिए मौत की सजा सुनाई है।

खलीज टाइम्स में सोमवार को छपी खबर के अनुसार, न्यायाधीश यूसुफ अल हमादी ने डीएनए जांच जैसे कई सबूतों के बाद 17 भारतीयों को मौत की सजा सुनाई। जांच में मिले सबूतों से साफ था कि दोषियों ने पाकिस्तानी व्यक्ति की चाकू मारकर हत्या की थी।

पुलिस ने बताया कि पीडि़त व्यक्ति के शरीर पर चाकू से बार-बार हमला किया गया था और उसके मस्तिष्क में भी चोट लगी थी जिससे उसने दम तोड़ दिया।

अखबार ने कहा कि पिछले साल जनवरी में हुआ यह हमला शारजाह के अल साजा क्षेत्र में अवैध शराब के धंधे पर नियंत्रण को लेकर चल रहे झगडे़ का हिस्सा था।

पुलिस ने कहा था कि आरोपियों ने पीडि़त के तीन अन्य साथियों पर भी जानलेवा हमला किया था, लेकिन वे बचकर भाग निकले और इलाज के लिये तुरंत कुवैती अस्पताल पहुंचे।
सभी दोषी व्यक्ति 17 से 30 वर्ष आयु वर्ग के हैं।

इस जानलेवा हमले में जिंदा बचे तीन पाकिस्तानियों के अनुसार, पिछले साल हमले वाले दिन 50 लोगों ने उन पर चाकुओं से हमला किया था जिसके तुरंत बाद पुलिस मौका ए वारदात पर पहुंच गई थी और इस हमले के आरोपी 17 लोगों को गिरफ्तार कर लिया था। बाकी के लोगों को सबूतों के अभाव में छोड दिया गया था।
न्यायालय में सुनवाई के दौरान सभी अभियुक्तों ने इस हमले में हत्या करना स्वीकार किया। फोरेंसिक और डीएनए जांच में भी उनकी इस मामले में संलिप्तता साबित हो गई थी।
 

No comments:

Post a Comment