पंचायत याने कि जंगल राज, पुरे देश में पंचायती राज लाओ, देश को जंगल राज बनाओ.

झज्जर। हरियाणा के झज्जर जिले में समान गोत्र की लड़की से शादी करने वाले एक युवक को पंचायत ने तुगलकी फरमान सुनाया है। पंचायत ने युवक से कहा है कि वह अपनी पत्नी को तलाक देकर उसे बहन मान ले या फिर उसका परिवार गांव छोड़ दे।

दिल्ली के एक परिवहन कंपनी में काम करने वाले रविंदर गहलोत ने चार माह पहले पानीपत के पास सिवाह गांव की रहने वाली शिल्पा से प्रेम विवाह किया था। गहलोत और शिल्पा जब एक पूजा में शामिल होने पिछले दिनों गांव आए तो उनके समान गोत्र के होने की बात गांव में फैल गई।

इसपर गांव की पंचायत ने अपना फैसला सुनाते हुए कहा कि या तो गहलोत उस लड़की को तलाक दे दे या फिर उसका परिवार रविवार तक गांव छोड़ दे। यहा तक की पंचायत ने गहलोत और उसके परिवार से बात करने वालों पर भी जुर्माना लगाने का फैसला सुनाया है।

पंचायत के इस फेतले से परेशान गहलोत ने शुक्रवार को जहर खाकर खुदकुशी करने की कोशिश की। जिला प्रशासन पीडि़त पिरवार को सुरक्षा मुहैय्या करा रहा है। झज्जर के कार्यवाहक उपायुक्त साकेत कुमार ने कहा कि प्रशासन पीड़ित परिवार को पूरी सुरक्षा मुहैया कराएगा।

उन्होंने कहा कि "किसी को भी कानून हाथ में लेने की इजाजत नहीं दी जाएगी। ऐसा करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी"। मामले पर नजर रखने के लिए ड्यूटी मजिस्ट्रेट समेत अधिकारियों की नियुक्ति की गई है।

गहलोत को रोहतक के अस्पताल में भर्ती कराया गया है और उसकी हालत स्थिर है। अभी वह बयान देने की स्थिति में नहीं है। डाक्टर उसकी निगरानी कर रहे हैं।

No comments:

Post a Comment